नई दिल्ली : Jio Giga Fiber की शुरुआत करने के ऐलान के साथ ही रिलायंस एक बार फिर से सुर्खियों में है। कंपनी ने इसके लिए रजिस्ट्रेशन की शुरुआत भी 15 अगस्त से कर दी थी। जियो गीगा फाइबर के लॉन्च के बाद कंपनी की नजर ब्रॉडबैंड सेक्टर में ग्राहकों को बेहतर सुविधाएं कम कीमत पर देने की कोशिश होगी। हालांकि, कंपनी कब जियो गीगा फाइबर प्लान को लॉन्च करेगी, इसके बारे में कोई तारीख सामने नहीं आई है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि यह दिवाली के समय तक लॉन्च हो सकता है।

कंपनी जियो गीगा फाइबर को उस जगह सबसे पहले लगाएगी, जहां से रजिस्ट्रेशन सबसे अधिक होंगे। इसका अभी तक प्रीव्यू ऑफर सामने आया है। जियो गीगा फाइबर प्रीव्यू ऑफर में कंपनी अपने ग्राहकों को तीन महीने तक मुफ्त में डाटा देगी। हर महीने सौ जीबी डाटा दिया जाएगा। इस दौरान इंटरनेट की स्पीड 100 एमबीपीएस की होगी।

जियो गीगा फाइबर ब्रॉडबैंड के लिए ग्राहकों से 4500 रुपये बतौर रिफंडेबल सिक्योरिटी के रूप में लिए जाएंगे। यह रकम मॉडम के लिए ली जाएगी, जो बाद में रिफंड हो जाएगी। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की वार्षिक बैठक में पिछले महीने कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने ऐलान किया था कि जियो गीगा फाइबर घरों और ऑफिस दोनों जगह शुरू किए जाएंगे। यह देश के 1100 शहरों में शुरू होंगे।

ऐसे करा सकते हैं जियो गीगा फाइबर के लिए रजिस्ट्रेशन: 

सबसे पहले अगर आपको जियो गीगा फाइबर के लिए रजिस्ट्रेशन कराना है तो फिर आपको जियो की वेबासइट jio.com या फिर माय जियो एप पर जाना होगा। साइट पर ग्राहक को जियो गीगा फाइबर का बैनर दिखाई देगा। उसपर क्लिक करने के बाद आपसे जगह पूछी जाएगी। इसके बाद आपका नाम, मोबाइल नंबर, इमेल आईडी समेत अन्य जानकारी मांगी जाएगी। इसके बाद आपके मोबाइल नंबर पर ओटीपी भी आएगा। ग्राहक इस प्रोसेस को अपनाकर रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here