लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के मतदान आठ राज्यों की 59 सीटों पर रविवार शाम छह बजे समाप्त हो गए। इसके साथ ही लोकसभा चुनाव के सभी फेज पर वोटिंग पूरी तरह से खत्म हो गई है। वहीं, अब लोकसभा चुनाव के नतीजों का ऐलान 23 मई को होगा।

इसी बीच एक्शन पंजाब वैब और साप्ताहिक न्यूज़पेपर की तरफ लोकसभा पंजाब का एक जबरदस्त Exit Poll किया है जो 100 प्रतिशत तो नहीं, लेकिन 95 प्रतिशत सही होने का अनुमान है। 

एक्शन पंजाब पटियाला जिले से चलाया जाता है तो सबसे पहले पटियाला सीट से ही शुरुआत की जाये। 
एक्शन पंजाब के अनुसार ये नतीजे आएंगे सामने…..

1. लोकसभा सीट पटियाला 

हमारे सर्वें के अनुसार लोकसभा पटियाला सीट से कांग्रेस की महारानी प्रनीत कौर पहले स्थान पर, पी.डी.ए. के डॉ. धर्मवीर गाँधी दूसरे, अकाली-भाजपा के स. सुरजीत सिंह रखड़ा तीसरे और आम आदमी पार्टी की नीना मित्तल चौथे स्थान पर रहेंगी।

2. लोकसभा सीट अमृतसर

हमारे सर्वें के अनुसार लोकसभा अमृतसर सीट से कांग्रेस के गुरजीत सिंह ओजला पहले स्थान पर, अकाली-भाजपा के हरदीप सिंह पूरी दूसरे, आम आदमी पार्टी के कुलदीप सिंह धालीवाल तीसरे और पी.डी.ए. की दसविन्दर कौर चौथे स्थान पर रहेंगी। 

3. लोकसभा सीट होशियारपुर 

हमारे सर्वें के अनुसार लोकसभा होशियारपुर सीट से कांग्रेस के राज कुमार चब्बेवाल पहले स्थान पर, अकाली-भाजपा के सोम प्रकाश दूसरे, आम आदमी पार्टी के डॉ. रवजोत सिंह तीसरे और पी.डी.ए. के ख़ुशी राम चौथे स्थान पर रहेंगे। 

4. लोकसभा सीट आनंदपुर साहिब

  
हमारे सर्वें के अनुसार लोकसभा आनंदपुर साहिब सीट से अकाली-भाजपा के प्रो प्रेम सिंह चंदूमाजरा पहले स्थान पर, कांग्रेस के मनीष तिवारी दूसरे, आम आदमी पार्टी के नरिंदर सिंह शेरगिल तीसरे और पी.डी.ए. के विक्रम सिंह सोढ़ी चौथे स्थान पर रहेंगे।

5. लोकसभा सीट लुधियाना 

हमारे सर्वें के अनुसार लोकसभा लुधियाना सीट से कांग्रेस के रवनीत सिंह बिट्टू पहले स्थान पर, पी.डी.ए. के सिमरनजीत सिंह बैंस दूसरे, अकाली-भाजपा के महेश इंद्र सिंह ग्रेवाल तीसरे और आम आदमी पार्टी के तेजपाल सिंह चौथे स्थान पर रहेंगे।

6. लोकसभा सीट फतेहगढ़ साहिब

हमारे सर्वें के अनुसार लोकसभा फतेहगढ़ साहिब सीट से कांग्रेस के डॉ अमर सिंह पहले स्थान पर, अकाली-भाजपा के दरबारा सिंह दूसरे, आम आदमी पार्टी के बलजिंद्र सिंह तीसरे और पी.डी.ए. के मनविंदर सिंह चौथे स्थान पर रहेंगे।

7. लोकसभा सीट जालंधर

  
हमारे सर्वें के अनुसार लोकसभा जालंधर सीट से कांग्रेस के संतोख चौधरी पहले स्थान पर, अकाली-भाजपा के चरणजीत सिंह अटवाल दूसरे, आम आदमी पार्टी के जोरा सिंह तीसरे और पी.डी.ए. के बलविंदर कुमार चौथे स्थान पर रहेंगे।

8. लोकसभा सीट फरीदकोट 

हमारे सर्वें के अनुसार लोकसभा फरीदकोट सीट से कांग्रेस के मोहमद सदीक पहले स्थान पर, अकाली-भाजपा के गुलज़ार सिंह रणीके दूसरे, आम आदमी पार्टी के साधू सिंह तीसरे और पी.डी.ए. के बलदेव सिंह चौथे स्थान पर रहेंगे।

9. लोकसभा सीट फ़िरोज़पुर

हमारे सर्वें के अनुसार लोकसभा फ़िरोज़पुर सीट से अकाली-भाजपा के स. सुखबीर सिंह बादल पहले स्थान पर, कांग्रेस के शेर सिंह घुबाया दूसरे, आम आदमी पार्टी के हरजिंदर सिंह काका तीसरे और पी.डी.ए. के हंसराज गोल्डन चौथे स्थान पर रहेंगे।

10. लोकसभा सीट खडूर साहिब

हमारे सर्वें के अनुसार लोकसभा खडूर साहिब सीट से कांग्रेस के जसबीर सिंह गिल (डिम्पा) पहले स्थान पर, अकाली-भाजपा की बीबी जागीर कौर दूसरे, पी.डी.ए. की परमजीत कौर खालड़ा तीसरे और आम आदमी पार्टी के मनजिंदर सिंह सिद्धू चौथे स्थान पर रहेंगे।
11. लोकसभा सीट संगरूर 
 
हमारे सर्वें के अनुसार लोकसभा संगरूर सीट से आम आदमी पार्टी के भगवंत मान पहले स्थान पर, कांग्रेस के केवल सिंह ढिल्लों दूसरे, अकाली-भाजपा के परमिंदर सिंह ढींडसा तीसरे और पी.डी.ए. के जसराज सिंह लोंगिया चौथे स्थान पर रहेंगे।
12. लोकसभा सीट गुरदासपुर
हमारे सर्वें के अनुसार लोकसभा गुरदासपुर सीट से अकाली-भाजपा के सन्नी देयोल पहले स्थान पर, कांग्रेस के सुनील जाखड़ दूसरे, आम आदमी पार्टी के पीटर मसीह चिदा तीसरे और पी.डी.ए. के लाल चंद चौथे स्थान पर रहेंगे।

13. लोकसभा सीट बठिंडा

 
हमारे सर्वें के अनुसार लोकसभा बठिंडा सीट से अकाली-भाजपा की हरसिमरत कौर बादल पहले स्थान पर, कांग्रेस के राजा बडिंग दूसरे, पी.डी.ए. के सुखपाल खेहरा तीसरे और आम आदमी पार्टी की बलजिंद्र कौर चौथे स्थान पर रहेंगे।

ये सर्वें रिपोर्ट एक्शन पंजाब की टीम द्वारा दिए गए है, असली नतीजे 23 मई 2019 को आने है,यह सिर्फ एक अनुमान है।

हमारे अनुसार पंजाब लोकसभा में….

कांग्रेस को कुल: 8

अकाली-भाजपा को कुल: 4

आम आदमी पार्टी को कुल: 1

पी.डी.ए. को कुल: 0

अन्य को कुल: 0

सीटें आने का अनुमान है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here