हनुमान चालीसा की पंक्तियों से छेड़छाड़ कर लोगों की धार्मिक भावनाओं को आहत किया गया। इसे लेकर कांग्रेसी विधायक अमरिंदर सिंह राजा वडिंग विवादों में घिर गए हैं। वडिंग पंजाब में बठिंडा के गिद्डबाहा से विधायक हैं। मामले को लेकर हिंदू संगठनों में कांग्रेसी विधायक के खिलाफ काफी रोष पाया जा रहा है। हालांकि कांग्रेसी विधायक की ओर से हनुमान चालीसा के साथ छेड़छाड़ कर पंक्तियां बदलकर जो पोस्ट डाली गई है, वो 23 दिसंबर की है। लेकिन पोस्ट सामने आने पर हिंदू संगठनों और अकाली भाजपा के नेताओं ने कांग्रेस सरकार और विधायक के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

इस संबंधी शिव सेना हिंदू के नेता सुशील जिंदल ने कहा कि अगर कांग्रेसी विधायक ने हिंदू धर्म से जल्द माफी नहीं मांगी तो उनके खिलाफ केस दर्ज करवाया जाएगा।

हनुमान सेवा समिति के अध्यक्ष सोहन माहेश्वरी का कहना है कि कांग्रेसी विधायक ने पहले भी हिंदू धर्म का अपमान किया था। अब हनुमान चालीसा से छेड़छाड़ करने का मामला अति गंभीर है। वह पुलिस प्रशासन और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के पास शिकायत भेजकर कार्रवाई की मांग करेगें।

हनुमानजी भाजपा से रूठकर कांग्रेस में शामिल हुए: डॉ. राजकुमार ऑल इंडिया यूथ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व विधायक राजा वडि़ंग की ओर से हनुमान चालीसा का स्वरूप ट्विटर पर गलत ढंग से पोस्ट करने के बाद विधायक डॉ. राजकुमार ने भी विवादित बयान दिया है। डॉ. राजकुमार ने कहा की भगवान हनुमान भाजपा से रूठकर अब कांग्रेस में शामिल हो गए हैं।

डॉ. राजकुमार को राजा वडि़ंग की विवादित टिप्पणी के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा की हनुमानजी विश्व गुरु है। उनके बारे में किसी को भी गलत टिप्पणी नहीं करनी चाहिए। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ हनुमान जी को दलित बता रहे हैं। कोई भाजपा नेता उन्हें मुसलमान बता रहा है। इसी टिप्पणियों से नाराज होकर हनुमान जी कांग्रेस में शामिल हो गए हैं।

विधायक राजा वडिंग के खिलाफ पुलिस को शिकायत
हनुमान चालीसा की शब्दावली से छेड़छाड़ कर उसको सोशल मीडिया पर अपलोड करने के आरोप में कांग्रेस के विधायक अमरिंदर राजा वड़िंग के खिलाफ जालंधर में भाजपा नेताओं ने बस्ती बावा खेल थाने में शिकायत देकर केस दर्ज करने की मांग की है।

शिकायत बीजेपी के मानवाधिकार सैल के पूर्व प्रधान प्रदीप खुल्लर ने थाना बस्ती बावी खेल में करवाई है। खुल्लर ने कहा कि राजा वड़िंग ने हनुमान चलीसा की शब्दावली को बदलकर हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। राजा वड़िंग ने हनुमान चालिया की लाइनों से छेड़छाड़ कर उसे अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here