मृतकों में सभी चंडीगढ़ के निवासी,

अंबाला,| एक अज्ञात भारी वाहन द्वारा टक्कर मार दिए जाने से चंडीगढ़-अंबाला रोड पर खड़ी दो टवेरा कारों में सवार सात लोगों की मौत हो गई, जबकि करीब छह घायल हो गए। इनमें से तीन को पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया गया है। टवेरा वाहनों में सवार सभी लोग चंडीगढ़ के सेक्टर-30ए से मथुरा के लिए रवाना हुए थे। सदर थाना पुलिस ने अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की है। हादसे में मरने वालों की संख्या सात है, जिसमें दोनों चालक भी शामिल हैं। हालांकि प्रशासन ने छह के मरने की ही पुष्टि की है।

मृतकों की पहचान कविता कपूर (36) पत्नी राजेश कपूर, रंजना (18) पुत्री राजेश, हर्षिता (9) पुत्री राजेश, आशा रानी (46) पत्नी लेट गुरदीप सिंह, पीयुष (5), वासियान मकान नंबर 73 सेक्टर-30 चंडीगढ़, टवेरा गाड़ी के चालक सुरेश कुमार (45) की मौके पर ही मौत हो गई| दूसरी गाड़ी के चालक मनोज कुमार का कोई पता नहीं चल रहा| हालांकि मृतकों के परिजनों में से एक विनोद कुमार ने बताया कि दोनों चालकों की इस हादसे में मौत हो चुकी है।

इस भयानक सड़क हादसे में घायल होने वालों में सुनीता, रेणुका शर्मा और पलक को डॉक्टरों द्वारा पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया गया है। शेष को शहर सिविल अस्पताल में प्राथमिक उपचार देकर छुट्टी दे दी गई है।

दुर्घटना शुक्रवार देर रात एक बजे के आसपास हुआ। हादसे का शिकार हुए लोगों के रिश्तेदार विनोद शर्मा ने बताया कि वे सभी दो टवेरा गाड़ियों में सवार होकर चंडीगढ़ से मथुरा के लिए चले थे। आगे चल रही गाड़ी से तेल लीक हो रहा था| उसको देखकर पीछे वाले चालक ने फोन करके इसकी जानकारी आगे जा रहे चालक को दी, तो उसने हरियाणा सीमा में अपनी गाड़ी सड़क किनारे खड़ी करके पार्किंग लाइट जला दी। इतने में ही पीछे से दूसरी गाड़ी के चालक ने भी कुछ दूरी पर जाकर अपनी गाड़ी लगा ली। इसी बीच एक भारी वाहन ने इतनी जोरदार तरीके से दोनों टवेरा को अपनी चपेट में ले लिया| इससे पीछे वाली टवेरा आगे की तवेरा से टकराकर पिचक गई। दोनों गाड़ियों में बैठी सवारियां चीख पुकार मचाने लगीं और छह की मौके पर ही मौत हो गई। आरोपित भारी वाहन चालक मौके से वाहन सहित भाग जाने में सफल रहा। बताया जा रहा है यह भारी वाहन ट्राला था।

सूचना मिलते ही सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। राहगीरों ने एंबुलेंस मंगाकर टवेरा गाड़ियों में सवार लोगों को अंबाला सिटी के सिविल अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने छह को मृत घोषित कर दिया। इस संबंध में सदर थाना पुलिस ने घायल पलक के बयान पर आरोपित अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पलक ने पुलिस को बताया कि रात के समय वृंदावन के लिए घर से निकले थे। जब वह करीब एक बजे रात्रि चंडीगढ़ रोड पर स्थित ड्राइव इन 22 से थोड़ा आगे पहुंचे तो दोनों गाड़ियों को साइड में लगा ली और गाड़ी को चेक करने लगे। इसी बीच पीछे से कोई बड़ी गाड़ी का चालक तेज रफ्तार से बिना हार्न दिये चलाता हुआ आया और उसने पीछे से सीधी टक्कर टवेरा को मारी और उसे काफी दूर तक खींचता चला गया और उसने दूसरी गाड़ी को अपने चपेट में ले लिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here