बिहार में नीतीश-पासवान के आगे झुकी बीजेपी, लोकसभा चुनाव में जेडीयू को 17, एलजेपी को दी 6 सीटें

बिहार में एनडीए ने लोकसभा चुनाव के लिए सीटों का बंटवारा कर दिया है। बीजेपी, जेडीयू और एलजेपी के आगे झुक गई है। बीजेपी ने जेडीयू को 17 सीटें और खुद भी 17 सीटें पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। वहीं राम विलास पासवान की पार्टी एलजेपी को 6 सीटें दी हैं।

हम बिहार के विकास के लिए प्रतिबद्ध: नीतीश कुमार

बिहार लोकसभा की सोटों के बंटवारे के ऐलान के बाद राज्य के सीएम नीतीश कुमार ने मीडिया से बात की।

उन्होंने कहा, “हम बिहार के विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमें लगता है कि राम मंदिर के मुद्दा कोर्ट पर छोड़ देना चाहिए।”

हिमाचल प्रदेश: सोलन में खाई में ट्रक गिरा, 2 की मौत, 1 घायल

हिमाचल प्रदेश के सोलन में खाई में ट्रक गिरने से दो लोगों की मौत हो गई है। वहीं इस हादसे में एक व्यक्ति घायल हो गया है।

विधानसभा उपचुनाव के नतीजे: झारखंड के कोलेबिरा में कांग्रेस उम्मीदवार आगे

झारखंड के कोलेबिरा में कांग्रेस उम्मीदवार 1 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं।

महाराष्ट्र: गोरेगांव में निर्माणाधीन इमारत का एक हिस्सा गिरा, 1 की मौत, 8 घायल

महाराष्ट्र में गोरेगांव के आजाद मैदान के पास निर्माणाधीन इमारत का एक हिस्सा गिर गया है। हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई है, जबकि 8 लोग घायल हो गए हैं। हादसे की सूचना के बाद एनडीआरफ की टीम मौके पर पहुंच गई है। फिलहाल राहत और बचाव का काम जारी है।

विधानसभा उपचुनाव के नतीजे: झारखंड के कोलेबिरा में कांग्रेस और गुजरात के जसदण में बीजेपी आगे

गुजरात के जसदण और झारखंड के कोलेबिरा विधानसभा उपचुनाव के नतीजे आज आएंगे। दोनों जगहों पर सुबह 8 बजे से मतगणना जारी है। झारखंड के कोलेबिरा दूसरे राउंड में कांग्रेस प्रत्याशी 1 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं। वहीं गुजरात के जसदण छठे राउंट की गिनती खत्म हो गई है। बीजेपी के कुंवरजी बावलिया यहां पर 10,400 वोटों से आगे चल रहे हैं।

झारखंड की चौथी विधानसभा में यह 7वां उपचुनाव हो रहा है। गुजरात का जसदण विधानसभा क्षेत्र से 5 बार से विधायक रहे कांग्रेस के पूर्व नेता कुंवरजी बावलिया के जुलाई में पार्टी और सीट से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हो गए थे। जिसके बाद यह सीट खाली हुई थी। वहीं, हत्या के एक मामले में झारखंड पार्टी के विधायक एनोस एक्का को सजा सुनाए जाने के बाद कोलेबिरा सीट खाली हुई थी। यही वजह है कि यहां पर उपचुनाव कराया गया है।

केरल: सबरीमाला मंदिर के दर्शन के लिए 11 महिलाएं पहुंचीं

केरल में सबरीमाला मंदिर के दर्शन के लिए सुबह 11 महिलाएं पहुंचीं है। जो महिला इस अभियान में मदुरई से पैदल यात्रा शुरू की थी, वह पुलिस से बचते हुए सुबह 4 बजे पांबा पहुंची है। 5 दूसरी महिलाएं भी इनके साथ दर्शन के लिए पहुंचीं हैं।

यूपी के फैजाबाद में घर में घुसकर ठेकेदार की हत्या, बीजेपी विधायक के खिलाफ केस दर्ज

फैजाबाद में ठेकेदार की उसके घर में घुसकर की गई हत्या के मामले में पुलिस ने बीजेपी विधायक इंद्र प्रताप के खिलाफ केस दर्ज किया है। ठेकेदार के परिजनों ने बीजेपी विधायक पर हत्या कराने का आरोप लगाया था। शनिवार शाम को ठेकेदार की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here