अगरतला

उत्तरी त्रिपुरा जिले के धर्मानगर उपखंड में बागबासा स्थित सहकारी समिति के चुनाव के लिए नामांकन पत्र हासिल करने के दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)-कांग्रेस के बीच झड़प होने से सात लोग घायल हो गए।

कामेश्वर सहकारी समिति के लिए आगामी नौ जनवरी को चुनाव निर्धारित किए गए हैं और प्रबंधन समिति के पांच पदों के लिए नामांकन पत्र हासिल करने की अंतिम तिथि बुधवार को थी।

भाजपा समर्थकों ने आरोप लगाया कि चुनाव अधिकारी सधान चकमा की उपस्थिति में जब वे नामांकन पत्र हासिल कर रहे थे तब कांग्रेस समर्थकों ने उन पर हमला कर दिया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि अधिकारी उन्हें नामांकन पत्र जारी करने में देरी कर रहे थे।

कांग्रेस कार्यकर्ता अधिकारी की देरी से गुस्सा होकर कार्यालय के बाहर ही प्रदर्शन करने लगे और अधिकारियों के भीतर रहने के दौरान ही कार्यालय के दरवाजे बंद कर दिये। इससे सुबह से कार्यालय के सामने इंतजार कर रहे भाजपा समर्थकों से तकरार हो गयी जिसके बाद विवाद बढ़ गया।

दोनों तरफ से पुलिस के आने तक लाठी और अन्य हथियारों का प्रयोग किया गया। इस झड़प में कम से कम सात लोग घायल हो गये और इनमें से एक घायल को अगरतला मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया है। दोनों तरफ से पुलिस में शिकायत दर्ज करायी गयी है लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here