रिलायंस जियो को टेलीकॉम मार्केट में आये हुये लगभग 2 साल से ज्यादा समय हो चुका है। जियो कंपनी द्वारा बहुत ही कम समय में बाकी दिग्गज कंपनियों को धूल चटा दी गई है। जियो के आने से पहले टेलीकॉम मार्केट में बहुत ही महंगी कीमतों में डाटा उपलब्ध करवाया जाता था।

उस समय 1GB डाटा के लिए 300 से 400 देने पड़ते थे तथा कॉलिंग के लिये भी अलग से कीमतें वसूल की जाती थीं। लेकिन वक्त बदला तथा रिलायंस जियो कंपनी ने टेलीकॉम मार्केट में कदम रखा।

रिलायंस जियो कंपनी द्वारा अब टेलीकॉम मार्केट की हालत काफी बदल दी गई है, क्योंकि अब कम कीमत में डाटा मिल जाता है। रिलायंस जियो कंपनी द्वारा 101 वाले नये ऑफर से सभी कंपनियों की बोलती बंद करवा दी है।

जियो का यह ऑफर खासकर उन ग्राहकों के लिए उपलब्ध करवाया गया है, जो प्रतिदिन की 4G स्पीड डाटा लिमिट खत्म होने के बाद भी 4G स्पीड इंटरनेट चाहते हैं। जियो के इस ऑफर में वैलिडिटी की चिंता करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि इसकी बैटरी मौजूदा प्लान के हिसाब से कार्य करेगी।

रिलायंस जियो कंपनी के 101 वाले ऑफर में जियो ग्राहकों को 6 जीबी डाटा उपलब्ध करवाया जा रहा है, जिसका इस्तेमाल जियो ग्राहक अपनी सुविधा के हिसाब से जब मर्जी चाहे कर पाएंगे। इन दिनों टेलीकॉम मार्केट में अब नई उथल पुथल मची हुई दिखाई दे रही है। क्योंकि रिलायंस जियो कंपनी को छोड़कर बाकी सभी कंपनियां इनकमिंग की सुविधा फ्री में उपलब्ध नहीं करवा रही हैं। बाकी कंपनियों द्वारा अब इनकमिंग कॉल की सुविधा प्राप्त करने के लिए भी 35 का रिचार्ज करवाना जरूरी कर दिया है।

जिसके चलते टेलीकॉम मार्केट में काफी उथल-पुथल देखने को मिल रही है। टेलीकॉम मार्केट में अब जियो अकेली ऐसी कंपनी बच गई है, जो बहुत सारी सुविधाएं बिल्कुल फ्री में दे रही है। जि़यो द्वारा सिर्फ इनकमिंग कॉल की सुविधा ही नहीं बल्कि जियो टू जियो कॉलिंग की सुविधा भी बिल्कुल फ्री में उपलब्ध करवाई जाती है। अगर जियो ग्राहक कोई भी रिचार्ज नहीं करेंगे तो भी जियो की असुविधा बिल्कुल फ्री में मिलती है। साथ ही बिना किसी रिचार्ज के ही 64 केबीपीएस की स्पीड से अनलिमिटेड इंटरनेट भी दिया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here