चंडीगढ़ : अखिल भारतीय जाट आरक्षण समिति ने नौ जिलों में 16 अगस्त से जाट आरक्षण आंदोलन शुरू करने की घोषणा की है। जबकि इनेलो ने भी 18 अगस्त को हरियाणा बंद का ऐलान कर रखा है। फिलहाल इन दोनों से निपटने के लिए प्रदेश सरकार ने भी अपनी तैयारियां पूरी कर ली है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल राज्य के मुख्य सचिव डीएस ढेसी, गृह सचिव एसएस प्रसाद और पुलिस महानिदेशक बीएस संधू से जाट आंदोलन और हरियाणा बंद को लेकर रिपोर्ट हासिल कर रहे हैं। मुख्य सचिव ने कानून व्यवस्था पर चर्चा के लिए अधिकारियों की बैठक भी ली है। उन्होंने बताया कि आरक्षण आंदोलन और इनेलो के हरियाणा बंद के मद्देनजर प्रदेश सरकार सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पूरी तरह चौकस है।

पुलिस महानिदेशक बीएस संधू ने राज्य के उच्च पुलिस अधिकारियों, पुलिस आयुक्तों व पुलिस अधीक्षकों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की और सुरक्षा बंदोबस्त पुख्ता करने के आदेश जारी किए हैं। पुलिस महानिदेशक के निर्देशों के बाद सभी जिलों में पुलिस लाइन व पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में मौजूद अतिरिक्त अमले को जिलों में तैनात कर दिया गया है। 18 अगस्त को इनेलो ने एसवाईएल नहर के मुद्दे पर प्रस्तावित बंद को लेकर भी पुलिस की विभिन्न जिलों में तैनाती रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here