नई दिल्ली: दिल्ली सचिवालय में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर मिर्च पाउडर से अटैक होने के बाद दिल्ली पुलिस ने हरकत में आते हुए इस पूरे मामले में स्वत: संज्ञान लिया है। सीएम केजरीवाल पर हुए अटैक के बाद दिल्ली पुलिस ने स्वत: संज्ञान लेते हुए केस दायर कर अनिल शर्मा नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है, जिसने सीएम पर अटैक किया था। राजधानी की सबसे सुरक्षित बिल्डिंग में से एक सचिवालय के अंदर अरविंद केजरीवाल पर हमला हुआ, जिसके बाद आम आदमी पार्टी (आप) ने बीजेपी और दिल्ली पुलिस पर हमला बोला है।

आरोपी से पुछताछ शुरूदिल्ली पुलिस ने फिलहाल आरोपी अनिल शर्मा को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

इस घटना के बाद आईबी, स्पेशल सेल और लोकल पुलिस ने संयु्क्त रूप से पूछताछ शुरू कर दी है। हालांकि, मुख्यमंत्री सचिवालय की तरफ से आरोपी के खिलाफ फिलहाल कोई शिकायत दर्ज नहीं हुई है, जिसके बाद पुलिस ने खुद ही केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी। दिल्ली पुलिस ने आईपीसी की धारा 186, 353, 332 और 506 के तहत मामला दर्ज किया है।

बीजेपी और दिल्ली पुलिस निशाने पर

सीएम केजरीवाल पर हुए हमले के बाद आप बीजेपी और दिल्ली पुलिस पर हमलावर हो गई है। दिल्ली के शिक्षा और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि हम बीजेपी द्वारा भेजे गए धुर्त लोगों से बिल्कुल भी डरने वाले नहीं है। वहीं, अल्का लांबा ने भी केजरीवाल पर हुए अटैक के लिए दिल्ली पुलिस को निशाने पर लिया है। लांबा ने कहा कि केंद्र और बीजेपी के इशारे पर काम कर रही दिल्ली पुलिस सचिवालय में इस प्रकार के समाज विरोधी लोगों को घुसने से नहीं रोक पा रही है।

ऐसे हुआ अटैक

दिल्ली पुलिस ने कहा कि सचिवालय में मीटिंग के बाद बाहर आने के बाद चैंबर में अनिल शर्मा नाम का शख्स सीएम अरविंद केजरीवाल की तरफ बढ़ा। उस दौरान वह केजरीवाल के पैर छूने के लिए नीचे झुका और जब सीएम ने उसे हटाने की कोशिश की, तभी वह तुरंत खड़ा अपने हाथ में लेकर आए मिर्च पाउडर को केजरीवाल के मुंह पर उछाल दिया। इस दिन हड़बड़ी में केजरीवाल का चश्मा भी टूट गया। हालांकि, केजरीवाल को इस हमले में कोई नुकसान नहीं हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here